लाखों की नकली करेंसी सहित एक गिरफ्तार–प्रिंटर लैपटॉप से घर मे ही छापते थे नोट

0
527

साथी फरार हो जाने में रहा सफल
सहारनपुर:नकली नोटों के चलन पर रोक लगाने के लिए भले ही केंद्र सरकार ने भारतीय करेंसी के रुप रंग में बदलाव कराया हो लेकिन नकली नोटों के सौदागर अभी भी बाज नहीं आ रहे हैं। स्वाट टीम और गंगोह पुलिस के हाथ एक ऐसा ही शातिर लगा है। जो अपने साथी के साथ मिलकर लैपटाप और प्रिंटर के जरिए नकली नोट तैयार कर उन्हे बाजार में उतार रहा था। इसके कब्जे से लाखों की नकली करेंसी और साजो सामान बरामद हुआ है जबकि इसका साथी फरार हो गया.
बुधवार को पुलिस लाइन स्थित सभागार में एसपी देहात विद्या सागर मिश्र ने प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि गंगोह थाना पुलिस और स्वाट टीम ने लखनौती अड्डे से नकली करेंसी छापने वाले लखनौती निवासी फाजिल पुत्र भुरू कुरैशी को गिरफ्तार किया। जबकि इसका साथी फरार हो जाने में सफल रहा. पकड़े आरोपी के पास से 1 लाख 13 हजार के नकली नोट बरामद किए गए। सभी नकली नोट पांच सौ के छपे हैं। उसकी निशानदेही पर एक लैपटाप और एक प्रिंटर भी बरामद किया गया है। उसके फरार साथी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

असली के बदले दोगुनी देते थे नकली करेंसी
पूछताछ में पकड़े गए फाजिल ने पुलिस को बताया कि वो और उसका साथी सावेज घर पर लैपटाप व प्रिंटर की मदद से नकली नोट छापकर लोगों से असली करेंसी लेकर उसके बदले दोगुनी नकली करेंसी देते है। आज भी वो दोनो लखनौती अड्डे पर नकली करेंसी की बड़ी खेप देने आए थे कि पकड़े गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here