फानी ने ली 10 लोगों की जान

0
262

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, चक्रवाती तूफान फानी के चलते भारत के तटीय राज्यों में रेड अलर्ट जारी किया गया है और मछुआरों को समुद्र में नहीं उतरने को कहा गया है. पूर्व तट रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर हावडा-चेन्नई मार्ग पर करीब 220 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं.
चंड चक्रवाती तूफान ‘फानी’ ने शुक्रवार को ओडिशा के तट पर दस्तक दी और तटीय इलाकों में जमकर तबाही मचाई. ओडिशा के पुरी और भुवनेश्वर समेत कई इलाकों में बिजली के खंभे और पेड़ उखड़ गए. कई इमारतें ढह गईं और चारों तरफ पानी भर गया. इसके अलावा 10 लोगों की जान चली गई, जबकि 160 से ज्यादा लोग घायल हो गए. ओडिशा में तबाही मचाने के बाद अब इस जानलेवा तूफान ने पश्चिम बंगाल में दस्तक दी है.
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने बताया कि फानी चक्रवात से पुरी जिले को भारी नुकसान पहुंचा है. इस चक्रवात ने सबसे पहले पुरी में ही दस्तक दी. उन्होंने कहा कि बिजली आपूर्ति का बुनियादी ढांचा पूरी तरह से तबाह हो गया है. अब इलाके में बिजली आपूर्ति बहाल करना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है. बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए सैकड़ों इंजीनियर और तकनीशियन युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here